हमसे कैसे जुड़ें

नमस्कार दोस्तों ,

रचनाकारों को अपनी रचनाएँ दुनियां तक पहुंचने का एक माध्यम hindiwritings.com आपको एक प्लेटफार्मउपलब्ध कराता है. यह एक तरह से SELF PUBLISHING जैसा है। अगर आप अपनी रचनाओं को इस वेबसाइट पर पब्लिश करवाना चाहते हैं तो यह लेख आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं।

अकाउंट बनाएं

सबसे पहले आपको वेबसाइट पर अकाउंट बनाना होगा। उसके लिए आपको
MY ACCOUNT पर क्लिक करना होगा उसके बाद आपको REGISTER पर क्लिक करना होगा। उसके पश्चात आपको अपनी जानकारी भरकर अकाउंट खोलना होगा। तब आपको दिए गए ईमेल पर एक मेल प्राप्त होगा। जिस पर क्लिक करने के पश्चात आपका अकाउंट सफलतापूर्वक बनकर तैयार हो जायेगा।

प्रोफाइल एडिट करना

अकाउंट सफलतापूर्वक बन जाने के बाद आप अपनी प्रोफाइल को और अधिक आकर्षक बना सकते हैं। यहां आप आपके पाठकों को आपके बारे में जानकारी मुहैया करा सकते है। अपनी प्रोफाइल फोटो भी लगा सकते हैं।

रचनाएँ भेजना

उपर बताये गए सभी स्टेप एक साधारण प्रक्रिया है। हमारा मुख्य कार्य अब आरम्भ होता है। आपको आपके द्वारा रचित रचनाएँ वेबसाइट पर प्रकाशित कराने के लिए भेजने के लिए सबसे पहले MY ACCOUNT पर क्लिक करना होगा। उसके बाद आपको SUBMIT YOUR POST का बटन दिखाई देगा, उस पर क्लिक करना है। क्लिक करने के बाद आपके सामने एक पेज खुलेगा जिसमें आपकी पोस्ट से सम्बन्धित कुछ जानकारी जैसे -पोस्ट का शीर्षक आदि मांगी जाएगी। यह सभी जानकारियां भरना आवश्यक है। सभी जानकारियां और आपकी रचना को भरने के बाद आप सबमिट के बटन पर क्लिक करदें। आपको एक सन्देश देखने को मिलेगा जोकि आपकी रचना के सफलता पूर्वक भेजे जाने की सुचना होगी।अगर आपको एरर दिखाई देता है तो इसका मतलब है की आपने कुछ गलती करदी है जिसे सुधारना अतिआवश्यक है।

जाँच – पड़ताल

उपरोक्त स्टेप के बाद आपकी रचना हमें मिलती है ,हम आपकी रचना की पड़ताल करते हैं। पड़ताल में यह देखा जाता है कि क्या आपकी रचना पब्लिश होने की हालत में है या नहीं। जैसा कि आपको पता है ,सभी रचनाओं को पब्लिश करना संभव नहीं हैं लेकिन हम कुछ रचनाओं को छोड़ कर सभी को प्रकाशित करते हैं।

पड़ताल में हम यह भी देखते हैं कि भेजी गयी रचना वास्तव में आपकी ही है ना ,अगर हम यह पाते है कि भेजी गयी रचना किसी और लेखक के द्वारा लिखी गयी है तो इस परिस्थिति में आपको